ताजा खबरें

VIDEO : अपराधों की रोकथाम हेतु पुलिस ने ऑनलाइन वेबसाइट से मंगाए गए चाकू छुरी सहित अन्य 200 से अधिक घातक हथियारों को किया जप्त,

 

The prime news : जशपुर पुलिस द्वारा जिले में अपराधों की रोकथाम एवं ऑनलाइन वेबसाइट के माध्यम से मंगाए गए धारदार हथियार चाकू छुरी सहित अन्य सामान को जप्त किया है पुलिस के द्वारा इन चाकू छोरियों हेमर हत्यारों को बरामद करने के लिए 4 टीम भी गठित की गई थी,

349 लोगों द्वारा चाकू,छुरी,सहित अन्य हथियार खरीद ने की सूचना
पुलिस अधीक्षक कार्यालय में प्रेस कांफ्रेंस में पुलिस अधीक्षक राजेश अग्रवाल ने बताया कि बीते कुछ समय से जिले में भारी मात्रा में आनलाइन शापिंग साइट से धारदार चाकू और घातक हथियार खरीदे जाने की जानकारी मिली थी, उन्होंने बताया कि 2019 से 2021 के बीच जिले भर से ऑनलाइन वेबसाइटो से 349 लोगों द्वारा चाकू,छुरी,कटार सहित अन्य हथियार खरीदे जाने की सूचना मिली थी। इन हथियारों को जब्त करने के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रतिभा पाण्डेय की निगरानी में चार विशेष टीम का गठन किया गया था।

204 चाकू छुरी जप्त
उन्होंने बताया कि इन टीम में से जशपुर अनुभाग की टीम ने 69 नग,कुनकुरी अनुविभाग की टीम ने 54,पत्थलगांव अनुविभाग ने 55 और बगीचा अनुविभाग ने 26 नग,चाकू छुरी जब्त कर कुल 204 नग चाकू छोरी एवं अन्य हथियार जप्त किये गए है,एसपी ने बताया कि जब्त किए गए इन धारदार हथियारों का भौतिक सत्यापन की कार्रवाई की जा रही है। इसमें,चाकू और छुरियों के क्रेताओं के उद्देश्यों की छानबीन की जा रही है।

पुलिस कर रहे ऑनलाइन वेबसाइट से पत्राचार
प्रेस कांफ्रेंस में एसपी ने आनलाइन इन घातक धारदार हथियारों की बिक्री रोकने के प्रयास के संबंध में पूछ गए सवाल का जवाब देते हुए कहा कि पुलिस प्रशासन आनलाइन शापिंग साइट से पत्राचार कर रही है।

पुलिस अधीक्षक ने की अपील
एसपी ने आमजन से अपील किया है कि इस तरह के हथियारों की खरीदी करने से बचें। यह आम्र्स एक्ट के तहत अपराध की श्रेणी में आता है। इतना ही नहीं,उन्होनें आमजन से अपील किया अगर इस तरह के हथियार रखे जाने की जानकारी होतो इसकी सूचना नजदीकी पुलिस थाना या चौकी अवश्य दे। इससे अपराध रोकने में पुलिस प्रशासन को मदद मिलेगी। प्रेस कांफ्रेंस में एसपी राजेश अग्रवाल ने इस अभियान को सफलतापूर्वक अंजाम देने के लिए चारों अनुविभाग की टीमों में शामिल अधिकारियों व जवानों को प्रशस्ती पत्र देकर सम्मानित किया।

अधिकारी कर्मचारियों को किया गया सम्मानित

स दोरान कार्यवाही में सायबर सेल में पदस्थ उप निरी नसरूद्दीन अंसारी, प्रआर हरिशंकर राम, आर सोनसाय भगत अनिल सिंह की महत्वपूर्ण भूमिका रही है। उपरोक्त टीम में शामिल सभी अधिकारी कर्मचारी को पुलिस अधीक्षक श्री राजेश अग्रवाल द्वारा प्रशस्ति-पत्र देकर उत्साहवर्धन किया गया।

मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने राष्ट्रीय वन शहीद दिवस के अवसर पर वन शहीदों को दी श्रद्धांजलि,मुख्यमंत्री ने वन शहीदों की स्मृति में वन शहीद स्मारक का किया अनावरण,वन शहीदों की स्मृति में दो मिनट का रखा गया मौन,

Rashifal