ताजा खबरें

VIDEO : लाखों की चोरी की वारदात का पुलिस ने किया पर्दाफाश,वारदात को अंजाम देने वाली महिला चोर को मुंगेली पुलिस ने महजन 4 घण्टे में किया गिरफ्तार, 30 लाख का चोरी का सामान जप्त, पढ़े पूरी खबर,,,,,

⬛ चोरी के प्रकरण में त्वरित कार्यवाही कर 04 घंटे के भीतर 29 लाख 44 हजार की मशरुका एवम आरोपी महिला को पकड़ने में मिली मुंगेली पुलिस को बड़ी सफलता।

शिक्षक नगर, अंबेडकर वार्ड में चोरी की वारदात को अंजाम देने वाली महिला आरोपी प्रतिक्षा ठवरे को सिटी कोतवाली मुंगेली पुलिस ने किया गिरफ्तार।

⬛ आरोपिया के कब्जे से चोरी किये गये शत प्रतिशत मशरूका की गई बरामद।

किराए का मकान ढूंढने के नाम पर घर में घूसकर चोरी की घटना को अंजाम देने की थी योजना

⬛ पुलिस की मुस्तैदी एवम त्वरित नाकाबंदी कार्यवाही तथा सीसीटीव्ही कैमरा की मदद से आरोपिया को पकड़ने में मिली सफलता ।

 

मुंगेली शहर के शिक्षक नगर अंबेडकर वार्ड में लाखों की चोरी की वारदात को अंजाम देने वाली महिला आरोपी प्रतिक्षा ठवरे को गिरफ्तार करने में मुंगेली पुलिस को सफलता हासिल हुई है पुलिस ने महिला चोर के कब्जे से लाखों रुपए के जेवरात एवं नकदी बरामद भी की है,पुलिस ने इस उनका खुलासा 4 घंटे में ही कर दिया पुलिस अधीक्षक चंद्रमोहन सिंह ने रविवार को मामले का खुलासा करते हुए बताया कि 22 जुलाई को शिक्षक नगर, अंबेडकर वार्ड निवासी प्रार्थी कोमल सिंह ठाकुर ने थाना मुंगेली में रिपोर्ट दर्ज कराया कि वह परिवार सहित दस दिनों के लिये पूजा में सम्मिलित होने हेतु अपने पैतृक गांव जाने की तैयार कर कपड़ों एवं 38 तोला सोना तथा 04 किलो चांदी कीमती 25 लाख 72 हजार एवं नकदी रकम 03 लाख 44 हजार हजार रूपये को बैगनी रंग के बैग में पैक करके रखे थे। लगभग 2ः00 से 2ः30 बजे के बीच किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा सोने-चांदी एवं नकदी से भरे बैग को चोरी कर लिया गया, जिस पर आस-पास पड़ोसी के सीसीटीव्ही कैमरों में एक अज्ञात महिला अपना चेहरा स्कार्फ से ढंक कर बैग को हाथ में लेजाते हुए देखा गया, कि रिपोर्ट पर थाना मुंगेली में अपराध क्रमांक 301/23 धारा 454, 380 भादवि का अपराध पंजीबद्ध कर प्रकरण में विवेचना में लिया गया एवं पता तलाश शुरू किया गया।

प्रकरण में विवेचना के दौरान सिटी कोतवाली पुलिस द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुए घटनास्थल जाकर सीसीटीव्ही फुटेज का अवलोकन किया गया एवं फुटेज के आधार पर महिला का पीछा कर अपना डेयरी के पास गुपुचप ठेले से पूछताछ की गई। जिस पर ठेले वाले ने उक्त हुलिया की महिला को यहां आकर बैठना एवं डेयरी के लडके द्वारा मोटरसाईकल से छोड़ना बताया। जिसके बाद डेयरी के लड़के के साथ आरोपी महिला के घर जाकर उससे सघन पूछताछ किया गया, जिस पर महिला ने उक्त चोरी करना तथा चोरी किये गये बैग को छत के छज्जे में रखना स्वीकार किया है। आरोपी महिला के कब्जे से शतप्रतिशत मसरूका सोने-चांदी के जेवर कीमती 25 लाख 72 हजार एवं 3 लाख 44 हजार नकदी रकम कुल कीमती 29 लाख 44 हजार बरामद कर आरोपी महिला को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेजा गया। प्रकरण की विवेचना एवं आरोपी महिला की गिरफ्तारी में सिटी कोतवाली पुलिस की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

मुंगेली पुलिस की अपील-

जिला पुलिस मुंगेली आमजन से अपील करती है कि अपने घरों एवं व्यवसायिक प्रतिष्ठानों में सीसीटीवी कैमरा अनिवार्य रूप से लगाएं और जिम्मेदार नागरिक की भूमिका निभाएं। यह सुरक्षा के लिए आवश्यक कदम है और हमारे और आपके बचाव को सुनिश्चित करने में मदद करेगा।

किसी व्यक्ति/परिवार को लंबे समय के लिए घर से बाहर जाने की आवश्यकता हो तो इसकी सूचना नजदीकी पुलिस थाने में अनिवार्य रूप से दें, जिससे पुलिस द्वारा उस क्षेत्र की सतत निगरानी रखी जा सके और आपकी सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके।

जब भी किसी के द्वारा मकान किराए में दिया जाए, तो किराएदार की सूचना एवं वेरिफिकेशन अनिवार्य रूप से कराएं, यह आपकी सुरक्षा हेतु अत्यंत आवश्यक है। हम सभी एकजुट होकर अपनी सुरक्षा को सुनिश्चित कर सकते हैं और अपने शहर को सुरक्षित बनाने में सहायता कर सकते हैं।

सभी नागरिकों से अनुरोध है कि वे इस अपील को सचेतीपूर्वक पालन करें और साथ मिलकर हम सभी को सुरक्षित रखें।

यह अपील आपके और आपके शहर की सुरक्षा के लिए बहुत मददगार साबित हो सकती है। आप इसे उचित स्थानों पर साझा कर सकते हैं ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग इसे पढ़ सकें और इस अपील के महत्व को समझें।

VIDEO : एक्शन मोड में जशपुर पुलिस, खुद एसपी शशि मोहन सिंह सड़क पर उतरे, बस एजेंटो को गुंडागर्दी करने पर दी सख्त हिदायत, नहीं तो होगी कड़ी कार्यवाई,बेतरतीब वाहन खड़ा करने पर भी होगी सख्त कार्रवाई, साथ ही एसपी ने आम लोगों को सुरक्षा का दिलाया भरोसा,,,,,

Rashifal