ताजा खबरें

दस चक्के ट्रक की पुलिस ने ली तलाशी तो डिटर्जेंट और भुंसे के बीच से निकला ये, प्रदेश में अब तक का सबसे बड़ा जखीरा हुआ जब्त

 

रायपुर,द प्राइम न्यूज नेटवर्क। झारखंड से तस्करी कर लाई जा रही अवैध शराब की अब तक कि सबसे बड़ी खेप पुलिस ने पकड़ी है। मामले में पुलिस ने तस्करों को भी गिरफ्तार किया है। मामला जगदलपुर जिले के नगरनार थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक नगरनार पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि झारखंड से भारी मात्रा में अंग्रेजी शराब की अवैध तस्करी कर लाई जा रही है। सूचना पर कार्रवाई करते हुए थाना प्रभारी शंकर गेंदले ने दलबल के साथ नाकाबंदी कर,वाहन की तलाश में जुटी हुई थी। इसी दौरान पुलिस के जवानों ने एक दस चक्के वाली ट्रक को जांच के लिए रोका। तलाशी लिए जाने पर भूंसा और डिटर्जेंट पाउडर के पैकेट के बीच मे छिपा कर ट्रक में रखे हुए,अंग्रेजी शराब से भरी हुई कार्टून लदा हुआ पाया गया। ट्रक में मौजूद झारखंड के जमशेदपुर निवासी लालजीत से परिवहन किये जा रहे शराब से सम्बंधित दस्तावेज मांगा गया तो वह प्रस्तूत नहीं कर पाया।

थाना प्रभारी ने बताया कि ट्रक की तलाशी में अलग अलग ब्रांड की 588 पेटियां अंग्रेजी शराब जब्त की गई है। जब्त किए गए शराब कि कीमत 56 हजार 27 हजार 400 सौ रुपए आंका गया है। मामले में कार्रवाई करते हुए नगरनार पुलिस ने आरोपी लालजीत कुमेर पिता पिता रामचन्द्र यादव यादव के खिलाफ धारा 34 (2) के तहत अपराध कायम करते हुए गिरफ्तार कर लिया है।।

जानकारी के लिए बता दें कि झारखंड में टैक्स कम होने की वजह से शराब की कीमत,छत्तीसगढ़ के मुकाबले 20 प्रतिशत से अधिक कम है। यही वजह है कि तस्कर,झारखंड की सस्ती शराब की तस्करी छत्तीसगढ़ में जम कर चांदी काटते हैं।

बहरहाल,नगरनार पुलिस को मिली इस सफलता को बस्तर इलाके के साथ पूरे छत्तीसगढ़ में अब तक का पकड़ा गया सबसे बड़ा मामल बताया जा रहा है।

मुख्यमंत्री साय की पहल पर आजादी के बाद विशेष पिछड़ी जनजाति कोरवा बाहुल्य महुआपनी गांव में पहली बार पहुंचेगी बिजली,पीएम जनमन योजना से तहत कार्य हुआ स्वीकृत,मुख्यमंत्री कैंप कार्यालय में ग्रामीणों ने दिया था आवेदन,

Rashifal