ताजा खबरें

एन ई एस में परिक्षेत्र स्तरीय खो-खो प्रतियोगिता का आयोजन,फाइनल में शासकीय महाविद्यालय पत्थलगांव ने शासकीय पीजी महाविद्यालय अंबिकापुर को हराया

 

जशपुर -शहर के एन ई एस महाविद्यालय में उच्च शिक्षा विभाग के तत्वाधान में मंगलवार को परिक्षेत्र स्तरीय पुरुष खो खो प्रतियोगिता का अयोजन शासकीय राम भजन राय एन ई एस महाविद्यालय में किया गया। एन ई एस महाविद्यालय के क्रीड़ा अधिकारी मनोरंजन कुमार ने बताया कि एन ई एस महाविद्यालय इस प्रतियोगिता का आयोजन संस्थान है। इस प्रतियोगिता के आधार पर चयनकर्ताओं द्वारा राज्यस्तरीय एवं सरगुजा विश्वविद्यालय के लिए टीम का चयन किया गया।

 

प्रतियोगिता का उद्घाटन संस्था के प्राचार्य डॉ विजय रक्षित ने किया और टीमों को शुभकामनाएं एवं खेल भावना के साथ अपना उत्कृष्ट प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित किया। इस आयोजन में सरगुजा संभाग से नौ टीमो ने भाग लिया , जिसमें एन ई एस महाविद्यालय सहित पत्थलगांव, सूरजपूर, अंबिकापुर,मनेंद्रगढ़, वाड्रफनगर, बैकुंठपुर के शासकीय महाविद्यालय की टीमें शामिल रहीं। इसके साथ ही अंबिकापुर के अशासकीय सरस्वती महाविद्यालय एवं साई बाबा महाविद्यालय की टीमें भी प्रतियोगिता में शामिल हुए। आयोजक शासकीय राम भजन राय एन ई एस महाविद्यालय सेमीफाइनल में शासकीय पीजी कॉलेज अंबिकापुर से हार गई।

फाइनल मुकाबला शासकीय महाविद्यालय पत्थलगांव और शासकीय पीजी महाविद्यालय अंबिकापुर के बीच हुआ जिसमें शासकीय कॉलेज पत्थलगांव विजेता रही। प्रतियोगिता के समापन समारोह में विजेता एवं उपविजेता टीम को प्राचार्य डा. विजय रक्षित के द्वारा ट्राफी प्रदान किया गया। अपने उद्बोधन में प्राचार्य ने विजेता टीम को बधाई देते हुए सभी टीमों को आगे के लिए शुभकामनाएं दी। प्राचार्य डा विजय रक्षित ने मैच रैफरी घनश्याम, राजकिशोरी , प्रतिमा खेस,शोभा राठिया एवं चयन समिति के संयोजक एस केरकेट्टा, क्रीड़ा अधिकारी शासकीय कन्या महाविद्यालय जशपुर एवं सदस्य श्री अशोक, क्रीड़ा अधिकारी, शासकीय महाविद्यालय, वाड्रफनगर को स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया। प्रतियोगिता के सफल आयोजन में एन ई एस कॉलेज के वरिष्ठ प्राध्यापक यू एन लकड़ा,ए आर बैरागी, डा ए के श्रीवास्तव, डी आर राठिया, जे आर भगत सहित सहायक प्राध्यापक वरुण श्रीवास,गौतम सूर्यवंशी और सभी प्राध्यापकगणों की महत्वपूर्ण भूमिका रही। यह प्रतियोगिता महाविद्यालय के क्रीड़ा अधिकारी मनोरंजन कुमार की संगठन व्यवस्था में सफलतापूर्वक संपन्न हुआ।

भारत शिक्षा रत्न अवार्ड फॉर बेस्ट प्रिंसीपल के राष्ट्रीय पुरस्कार से दिलीप अम्ब्रेला सम्मानित,दिल्ली में हुआ सम्मान, शिक्षा के क्षेत्र में विशिष्ट सेवा एवं विशेष सहयोग के लिए दिया जाता है यह सम्मान

Rashifal