किसानों ने कहा हमें नहीं चाहिए पावर प्लांट,उद्योपतियों के इशारे पर जमीनों पर टिकी है दलालों की गिद्ध नजर,नेवनारा पावर प्लांट के खिलाफ फूटा ग्रामीणों गुस्सा

बेमेतरा, द प्राइम न्यूज नेटवर्क। नेवनारा गांव में स्टील प्लांट एवं पॉवर प्लांट नहीं लगाने की अनुमति दिए जाने को लेकर किसान नेता योगेश तिवारी के नेतृत्व में बड़ी संख्या में ग्रामीण सोमवार को जिला कार्यालय पहुंचे जहां मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नाम कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा और प्लांट लगाने अनुमति नही दिए जाने की बात कही।

ग्रामीणों ने मुख्यमंत्री के सौपे ज्ञापन में कहाँ की बेमेतरा विधानसभा कृषि प्रधान क्षेत्र है क्षेत्र में प्रदूषण मुक्त प्लांट लगाने की मांग लंबे अरसे से की जा रही है परंतु इससे उलट क्षेत्र में ठेकेदार प्रदूषण फैलाने वाले प्लांट लगाने की तैयारी में है जिसके लिए नेवनारा में 400 एकड भूमि संबंधितो ने खरीद ली है।

और उनके दलाल गांव में और जमीन के लिए सक्रिय हैं किसान नेता योगेश तिवारी ने कहा कि गांव में 15 अगस्त को ग्राम सभा में गांव में स्टील एवम पॉवर प्लांट नहीं लगाने प्रस्ताव पारित किया गया है। उन्होंने कहा कि ग्रामीणों को प्लांट लगने से दोहरी मार झेलनी पड़ेगी एक तो उनकी फसल बर्बाद होगी वहीं स्वास्थ्य पर इसका विपरीत असर पड़ेगा।

Rashifal