ताजा खबरें

GOOD NEWS : देह दान का संकल्प लेकर अपनी माँ की 14 वी पुण्यतिथि के पर राजेश जैन ने 65 वर्षीय अनजान माँ को किया रक्त दान, कहा जीवन मे एक बार निःस्वार्थ रूप से अवश्य करें रक्त दान..

जशपुर द प्राइम न्यूज़ नेटवर्क : नवरात्री के पहले दिन और अपनी स्वर्गीय माँ श्रीमती जनकरानी की 14 वी पुण्यतिथि के अवसर पर राजेश जैन ने 65 वर्षीय अनजान माँ को रक्त दान किया. रक्तदान के दौरान सभी से यह निवेदन किया है कि जीवन मे एक वार निःस्वार्थ रूप से अवश्य रक्त दान करे ताकि भविष्य में कभी आपको स्वयं या परिवारजन को जरूरत पड़े तो आपको भी लोग प्रदाय कर सके ।

मायाली में एडवेंचर स्पोर्ट्स की बेसिक ट्रेनिंग कैम्प का हुआ शुभारम्भ, शिविर में माउंट ट्रेकिंग, क्लाइंबिंग,रेफलिंग, ज़िपलाइन,मैप सरवाइवल, नाईट कैम्पेनिंग आदि लैंड एवं वाटर बेस एक्टिविटीज होगी,……

ज्ञात हो कि राजेश जैन जिला पंचायत में स्वच्छ भारत मिशन में कर्मयोगी की भांति समर्पण से कार्य करते है।
सदैव समाज सेवा कार्य के लिए समर्पित रहते है। कोविड 19 संक्रमण के दौरान इनकी 3 वर्षीय रिद्धि ने कलेक्टर नीलेश क्षीरसागर को अपनी गुल्लक दान देकर लोगो को कोविंद19 संक्रमण की विषमताओं में सहयोग हेतु प्रेरित किया था।

”मोर ऑटो मोर जशपुर“ अभियान के तहत् कुनकुरी एवं पत्थलगांव क्षेत्र में ऑटो चालकों का फिटनेस कैंप लगाकर समस्याओं का किया गया निराकरण, साथ ही वर्दी में रहने एवं समस्त ऑटो का पूर्ण डिटेल के साथ नंबरिंग कराने के निर्देश…..

3 माह पूर्व अपने बेटे के अन्नप्रासन के समय शासकीय अस्पताल जशपुर के पोषण पुनर्वास केंद्र में भर्ती कुपोषित 20 बच्चों को पोषण आहार परिवार सहित कराया ततपश्चात अपने बेटे का अन्नप्रासन कराया जिसका उद्देश्य भी जशपुर और छत्तीशगढ़ से कुपोषण को हटाकर गढ़बो नवा छत्तीसगढ़ सुपोषित छत्तीशगढ़ बनाने हेतु लोगो से आग्रह किया, विभिन्न समूह से जुड़कर जिले में सामाजिक जीवन से जुड़े सरोकार कार्य करने की प्रेरणा मिलती है।

उन्होंने बताया कि रक्त से कोई शारीरिक कमजोरी नही आती, शरीर मे रक्त की कोई कमी नही होती वल्कि शरीर आवश्यकता अनुरूप स्वयं शेल निर्माण कर लेता है।
इंसान को सदैव इंसानियत को याद रखना चाहिए , रक्त ही है देश प्रेम मिट्टी प्रेम और अपन्नतत्व को दर्शाता है।
हम देश के लिए शहीद नही हो सकते लेकिन देश को एनीमिया से मुक्त तो बना सकते है मेरी तो यही इच्छा है कि
सर्वे भवन्तु सुखिनः सर्वे सन्तु निरामया।
सर्वे भद्राणि पश्यन्तु मा कश्चित् दुःखभाग् भवेत्।।
इच्छा – बस मेरे जीवन का यही लक्ष्य की मेरा सम्पूर्ण जीवन परहित के कार्य मे लग जाये,*देह दान* करने का है संकल्प इन्होने लिया है

राजेश जैन जहाँ एक ओर स्वच्छता कार्यकर्ता है तो वही दूसरे और कविताओं को लिखना पढ़ना के संगीत संगीत प्रेमी भी है। इन्होंने समाज मे फैली कुरीतियों , भ्रंतियो जल संरक्षण, जल संवर्धन, वृक्षारोपण, स्वच्छता पर कविता की रचना की है ।

Rashifal