ताजा खबरें

नवा रायपुर प्रीमियर लीग 2023 : एनपीएल लीग 23 के चैंपियन बने नगरीय निकाय संचालनालय।

नवा रायपुर: विभागाध्यक्ष राजपत्रित अधिकारी संघ एवं शासकीय कर्मचारी संघ के संयुक्त तत्वाधान में नवा रायपुर प्रीमियर लीग का समापन नवा रायपुर ग्राम राखी के खेल मैदान में संपन्न हुआ। इस आयोजन में नवा रायपुर स्थित विभिन्न विभागाध्यक्ष कार्यालयों एवम् मंत्रालय से 33 टीमें शामिल हुए।

 

नवा रायपुर प्रीमियर लीग के संयोजक कमल वर्मा एवं सहसंयोजक रामसागर कोसले ने बताया कि इस आयोजन का मुख्य उद्देश्य शासकीय अधिकारियों और कर्मचारियों को खेल गतिविधियों के माध्यम से उनके मानसिक और शारीरिक क्षमताओं में वृद्धि करना है।

 

मंत्री अमरजीत भगत ने फाइनल मैच के समापन अवसर पर उपस्थित कर्मचारियों एवम् अधिकारियों को संबोधित करते हुए कहां कि मंत्रालय एवम् विभागाध्यक्ष कार्यालयों के बीच खेले जाना वाला यह क्रिकेट टूर्नामेंट काफी प्रशंसनीय है। इस आयोजन से जहां शासकीय सेवकों को एक दूसरे से परिचय होने का अवसर मिलता है।साथ ही उनकी प्रतिभा को प्रदर्शन करने का मौका भी मिलता है। आयोजन समिति को लगातार पांच साल निर्विवाद आयोजन करने के लिए बधाई देते हुए इस आयोजन को सफल बनाने के लिए कर्मचारियों के योगदान की सराहना की।

 

प्रथम सेमी फ़ाइनल मैच नगरीय प्रशासन विभाग एवं संचालनालय कोष लेखा पेंशन मंत्रालय के मध्य खेला गया। नगरीय प्रशासन विभाग ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 10 ओवर में 6 विकेट खोकर 81 रन बनाए। जिसके जवाब में कोष लेखा पेंशन विभाग द्वारा बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट में 60 रन ही बना पायी।इस तरह नगरीय प्रशासन ने 21 रनों से सेमी फ़ाइनल मैच अपने नाम कर लिया । इमरान को 18 रन बनाकर अति महत्वपूर्ण 3 विकेट लेने पर मैन आफ द मैच खिताब दिया गया।

 

प्रीमियर लीग का फाइनल मैच नगरीय प्रशासन विभाग एवम् रिहंद रॉयल्स मंत्रालय के मध्य खेला गया। इस रोमांचक मुकाबले में रिहंद रॉयल्स टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 10 ओवरों में 5 विकेट खोकर 92 रन का लक्ष्य नगरीय प्रशासन विभाग को दिया गया। जिसके जवाब में नगरीय प्रशासन विभाग की टीम द्वारा अच्छी शुरुआत करते हुए लक्ष्य की ओर बढ़ते हुए 10 ओवरों में 92 रन बनाकर फाइनल एनपीएल ट्रॉफी अपने नाम कर लिया। नगरीय प्रशासन विभाग के ऑलराउंडर इमरान को नाबाद 29 रन एवम् महत्वपूर्ण 3 विकेट लेने पर आयोजन समिति द्वारा मैन आफ द मैच घोषित किया गया।

VIDEO : एक्शन मोड में जशपुर पुलिस, खुद एसपी शशि मोहन सिंह सड़क पर उतरे, बस एजेंटो को गुंडागर्दी करने पर दी सख्त हिदायत, नहीं तो होगी कड़ी कार्यवाई,बेतरतीब वाहन खड़ा करने पर भी होगी सख्त कार्रवाई, साथ ही एसपी ने आम लोगों को सुरक्षा का दिलाया भरोसा,,,,,

Breaking News : बुजुर्ग की हत्या करने के आरोपी बस एजेंट गोविन्द प्रधान उर्फ भोला को चंद घंटे में सिटी कोतवाली ने किया गिरफ्तार,चश्मा को निकाल देने जैसे मामूली सी बात पर एजेंट ने मारा था झापड़,घायल बुजुर्ग की इलाज के दौरान हुई थी मौत,,,,

Rashifal