ताजा खबरें

रूरल पुलिसिंग : छत्तीसगढ़ झारखंड सीमा पर असामाजिक तत्वों पर नकेल कसने के लिए जशपुर पुलिस के विश्वास अभियान के तहत जन चौपाल का हुआ आयोजन,दोनों ही राज्यों की पुलिस सहित करीब 10 गांव के लोग हुए शामिल,देखिये पुलिस कप्तान ने क्या कहा,,,

जशपुर पुलिस अधीक्षक डी रविशंकर के मार्गदर्शन में विश्वास अभियान के तहत छत्तीसगढ़ और झारखंड के सरहदी ग्राम निमगांव में जन चौपाल का आयोजन किया गया इस जन चौपाल में छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले सहित झारखंड राज्य की गुमला जिले की पुलिस सहित लगभग 10 गांव के लोग शामिल हुए, इस दोरान जशपुर पुलिस अधीक्षक द्वारा उपस्थित ग्रामीणों को कानून का पालन करने एवं असामाजिक तत्वों के संबंध में तत्काल पुलिस को अवगत को कहा गया ताकि असामाजिक तत्वों पर तत्काल नकल कसी जा सके इस दौरान छत्तीसगढ़ पुलिस द्वारा महिलाओं को अभिव्यक्ति ऐप के बारे में भी जानकारी दी गई साथी ऐप को डाउनलोड भी कराया गया।

 

”रूरल पुलिसिंग“ बढ़ाये जाने की आवश्यकता के मद्देनजर थाना/चौकी के ग्रामों में जाकर स्थानीय ग्राम प्रतिनिधियों एवं ग्रामीणों के साथ सार्वजनिक स्थानों पर बैठकर गांव की समस्या, विवाद एवं शिकायतों के संबंध में जानकारी लेकर उनका निराकरण करने का प्रयास करना अत्यंत आवश्यक हैै। इसी तारतम्य में 6 नवम्बर को पुलिस अधीक्षक जशपुर डी. रविशंकर द्वारा विश्वास अभियान के तहत् छत्तीसगढ़-झारखंड के सरहदी ग्राम नीमगांव में जनचौपाल लगाया गया, उक्त जनचौपाल एवं जशपुर जिले एवं झारखंड प्रांत के लगभग 10 ग्रामों के ग्रामीणजन एवं दोनों राज्य के अधिकारीगण उपस्थित हुये।

पुलिस अधीक्षक द्वारा ग्रामीणों को कहा गया कि सभी नागरिकों को कानून का पालन करना है, कानून का उल्लंघन नहीं करना है। किसी भी प्रकार के असामाजिक तत्वों से दूर रहना है एवं इस संबंध में तत्काल पुलिस को अवगत करायें ताकि पुलिस द्वारा समय रहते कार्यवाही किया जा सके। छत्तीसगढ़ एवं झारखंड राज्य के ग्रामीणों का आपसी में संवाद बना रहे एवं उनके मध्य व्यापार चलता रहे। आप सभी एक अच्छे समाज का निर्माण में अपना योगदान देवें। पुलिस द्वारा उपस्थित महिलाओं को अभिव्यक्ति एप्प के बारे में विस्तृत जानकारी देकर उसकी उपयोगिता के बारे में बताया गया।

झारखंड राज्य के अचंल अधिकारी रेशमा रेखा मिंज एवं प्रखंड विकास पदाधिकारी सुमन गुप्ता ने जनचौपाल में उपस्थित युवाओं को कहा कि उन्हें अपनी शिक्षा एवं पढ़ाई में ध्यान देना चाहिये, उनके द्वारा प्रतियोगी परीक्षाओं से संबंधित महत्वपूर्ण टिप्स दिये गये। बच्चों एवं युवाओं को आगे रहने हेतु प्रोत्साहित किया गया।शिक्षा से हम बेहतर जीवन जीने के साथ-साथ उज्जवल भविष्य का निर्माण कर सकते हैं।

उक्त जनचौपाल में झारखंड राज्य के गुमला जिले के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मनीष कुमार, चैनपुर अनुमंडल पदाधिकारी विकास आनंद, पुलिस निरीक्षक चैनपुर बैजू उरांव, थाना प्रभारी जारी अनंत कुमार शर्मा एवं आसपास के विभिन्न ग्रामों के सरंपच एवं ग्रामीणजन उपस्थित रहे।

Rashifal