ताजा खबरें

The Prime Breaking : नाबालिग बालिका को बहला-फुसलाकर भगाकर रांची (झारखंड) ले जाकर दुष्कर्म करने वाले आरोपी को पुलिस ने रांची से किया गिरफ्तार,

जशपुर the prime news : सिटी कोतवाली पुलिस ने नाबालिग से दुष्कर्म के मामले में एक आरोपी को झारखंड के राँची से गिरफ्तार किया है, पुलिस अधीक्षक कार्यालय द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार दिनांक 25.07.2021 को चौकी मनोरा क्षेत्र निवासी प्रार्थी ने चौकी में रिपोर्ट दर्ज कराया कि इसकी 15 वर्षीय नाबालिग लड़की को उसके ग्राम से जयमरगा निवासी सत्यदेव राम बहला-फुसलाकर भगाकर कहीं ले गया है, प्रार्थी अपनी पुत्री का काफी पता-तलाश किया पता नहीं चला। प्रार्थी की रिपोर्ट पर चौकी मनोरा में आरोपी के विरुद्ध अपराध क्रमांक 185/2021 धारा 363 भा.द.वि. पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।
प्रकरण की विवेचना दौरान मुखबीर की सूचना एवं सायबर सेल की सहायता से आरोपी एवं अपहृता के रातू रोड रांची (झारखंड) में होने की सूचना मिलने पर तत्काल चौकी मनोरा से पुलिस टीम गठित कर टीम द्वारा रांची जाकर पता-तलाश कर दिनांक 05.12.2021 अपहृत नाबालिग लड़की को आरोपी सत्यदेव राम के कब्जे से बरामद कर आरोपी को अभिरक्षा में थाना जशपुर लाया गया। पीड़िता का महिला पुलिस अधिकारी से धारा 161 जा.फौ. के तहत कथन कराया गया, पीड़िता ने अपने कथन में आरोपी द्वारा घटना दिनांक को शादी करने का झांसा देकर बहला-फुसलाकर रांची ले जाकर अपने पास रखकर दुष्कर्म करना बताई है। पीड़िता की कथन के आधार पर प्रकरण में धारा 366, 376(3) भा.द.वि. पॉक्सो एक्ट की धारा 4, 6 जोड़ा गया। मामले में आरोपी के विरूद्ध अपराध सबूत पाये जाने से आरोपी सत्यदेव राम उम्र 21 वर्ष निवासी ग्राम जयमरगा चौकी मनोरा को दिनांक 06.12.2021 को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया।
प्रकरण की विवेचना कार्यवाही एवं आरोपी की पतासाजी एवं अपहृता की बरामदगी में स.उ.नि. ईष्वर प्रसाद वारले, आर. मनोज जांगड़े, म.आर. अल्पना एक्का का महत्वपूर्ण योगदान रहा।

Rashifal