ताजा खबरें

मोर आवास मोर अधिकार अभियान के तहत भाजपा ने कांग्रेस सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा,जशपुर विधायक निवास का किया घेराव।

 

छत्तीसगढ़ में प्रधानमंत्री की महत्वकांक्षी योजना प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ गरीबों को कैसे मिले इसके लिए लगातार भाजपा आंदोलन कर रही है।

जशपुर विधानसभा में आज पूर्व प्रदेश महामंत्री कृष्ण कुमार राय के नेतृत्व में मोर आवास-मोर अधिकार अभियान कार्यक्रम के तहत विधायक निवास का घेराव कार्यक्रम किया गया।

जिसमें जनता का भारी समर्थन मिला। अभियान के दौरान प्रधानमंत्री आवास से वंचित लोगों ने भूपेश बघेल सरकार के खिलाफ अपने हक की मांग करते हुए कहा कि भूपेश बघेल हमारा प्रधानमंत्री आवास हमें दो, यह हमारा अधिकार है।

 

विधायक निवास घेराव से पहले बस स्टैंड में आम सभा का आयोजन किया गया।

आमसभा को संबोधित करते हुए पूर्व प्रदेश महामंत्री कृष्ण कुमार राय ने भूपेश बघेल सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि प्रदेश में कांग्रेस राज में गरीबों के खून पसीने की कमाई को लूटा जा रहा है। प्रदेश की कांग्रेस सरकार गरीबों के सिर से उनकी छत छीन के अपना घर भर रही है। ये प्रदेश की गरीब जनता के साथ अन्याय, अत्याचार है। उन्होंने कहा कि केन्द्र की प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार ने 2022 तक देश के हर गरीब परिवार को पक्का मकान देने का संकल्प लिया, परंतु प्रदेश की लूटेरी भूपेश बघेल सरकार की हठधर्मिता और प्रधानमंत्री आवास योजना में राज्यांश नहीं देने के कारण राज्य के 16 लाख परिवार प्रधानमंत्री आवास से वंचित हैं। राज्य के वंचित हितग्राहियों को उनका आवास मिलने तक भारतीय जनता पार्टी वंचितों के अधिकारों के लिए लड़ाई लड़ती रहेगी।

 

विधानसभा प्रभारी रमन अग्रवाल ने कहा कि राज्य सरकार ने प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत गरीब, मजदूर, बेसहारा लोगों को आवास आवंटन की दिशा में कोई काम नहीं किया। उन्होंने कहा कि जो मुख्यमंत्री गरीबों को आवास आवंटित नहीं कर सकते, ऐसे मुख्यमंत्री छत्तीसगढ़ में अपने आर्थिक माॅडल का ढोल पीटते रहते हैं। हमारे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का लक्ष्य है कि सभी कच्चे मकान पक्के मकान में बदल जाएं और आवासहीनों को सिर ढंकने आवास मिल जाये। हमें उनके सपनों को पूरा करना है। छत्तीसगढ़ की भूपेश सरकार इनके सपने को कुचल रही है। उन्होंने कहा कि सड़क पर उतर कर जनता कह रही है कि भूपेश बघेल हमारा प्रधानमंत्री आवास दो। प्रधानमंत्री आवास हमारा अधिकार है।

 

जिला भाजपा अध्यक्ष सुनील गुप्ता ने कहा कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार प्रधानमंत्री आवास योजना से प्रदेश के लाखों लाभार्थियों को वंचित कर रही है। केन्द्र सरकार ने लोगों की जरूरत को देखते हुए उन्हें आवास मिले इस दिशा में प्रधानमंत्री आवास योजना की शुरुआत की है जिसे प्रदेश सरकार गरीब हितग्राहियों से छीन कर उन्हें बेघर करने का काम कर रही है।

 

जिला पंचायत अध्यक्ष रायमुनी भगत ने सरकार की नाकामियों को लेकर कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए उन्होंने कहा कि मोदी जी ने गरीब की परेशानियों को महसूस किया उनके लिए पक्के मकान हेतु प्रधानमंत्री आवास योजना जैसी महती योजना लाई मगर राजनीतिक द्वेष की भावना से ग्रसित कांग्रेस पार्टी और उसके नेता गरीब का नुकसान कर रहे हैं केवल छत्तीसगढ़ और पश्चिम बंगाल छोड़कर बाकी पूरे देश मे इस योजना ने करोड़ो परिवार को लाभांवित किया प्रदेश की भुपेश सरकार पहले भी केंद्र की योजनाओं पर अपने राजनीतिक दुराग्रह का प्रदर्शन कर चुकी है।

 

आमसभा को डीडीसी शांति भगत, जिला महामंत्री मुकेश शर्मा, जिला प्रवक्ता ओमप्रकाश सिन्हा, भाजयुमो अध्यक्ष शौर्य प्रताप सिंह जूदेव, नितिन राय, राजकपूर भगत, गोविंद भगत, कृपा शंकर भगत ने भी संबोधित किया।

 

आमसभा के बाद सभी भाजपा कार्यकर्ता वंचित हितग्राहियों के साथ बस स्टैंड से रैली निकाल कर विधायक निवास को घेरने पहुँचे जहाँ पुलिस प्रशासन ने बेरिकेट्स लगाकर भीड़ को रोकने का प्रयास किया जहाँ पर कार्यकर्ताओं एवं हितग्राहियों ने भूपेश सरकार और स्थानीय विधायक के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और अपनी आवाज़ बुलंद की।

उक्त जानकारी देते हुए जिला भाजपा के मीडिया प्रभारी फैज़ान सरवर खान ने बताया कि कार्यक्रम में पूर्व विधायक राजशरण भगत,वरिष्ठ भाजपा नेता नरेश नंदे, शंकर गुप्ता, राजू गुप्ता, नितिन राय, शौर्य प्रताप सिंह जूदेव , गोपाल राय, रीना बरला,अरविंद गुप्ता, सलोने मिश्रा, संतोष सिंह, सज्जू खान, अरविंद भगत, सलोने मिश्रा, मंगल भगत, हरिशंकर यादव, मनोज भगत, श्यामलाल भगत, संजीव ओझा, सुरेश राम भगत, टुन्नू सोनी, अभिषेक मिश्रा, शारदा प्रधान, गंगा भगत, दीपक गुप्ता, अभिषेक गुप्ता, निखिल गुप्ता, पंकज गुप्ता, अभ्युदय मिश्रा, आशु राय, विकास सोनी, आकाश गुप्ता, गुड्डू सिन्हा, रामनारायण यादव, दीपू मिश्रा, अशोक यादव,

सहित हजारों की संख्या में कार्यकर्ता एवं हितग्राही उपस्थित थे।

भारत शिक्षा रत्न अवार्ड फॉर बेस्ट प्रिंसीपल के राष्ट्रीय पुरस्कार से दिलीप अम्ब्रेला सम्मानित,दिल्ली में हुआ सम्मान, शिक्षा के क्षेत्र में विशिष्ट सेवा एवं विशेष सहयोग के लिए दिया जाता है यह सम्मान

Rashifal