Big Breaking jashpur : झारखंड के इस नटवरलाल के जाल में फंसे सौ से अधिक लोगो ने गवाए चार करोड़ से अधिक की राशि,इस तरह देते थे घटना को अंजाम की अच्छे फंस जाते थे मेट्रिक पास ठग के जाल में

जशपुर नगर,द प्राइम न्यूज नेटवर्क। एनजीओ की आड़ में चल रहे ठगी के एक बड़े रैकेट का राजफाश किया है। झारखंड के इस गिरोह द्वारा 4 करोड़ की ठगी किये जाने का अनुमान जशपुर पुलिस लगा रही है।

प्रेस कांफ्रेंस में मामले की जानकारी देते हुए एसपी विजय अग्रवाल ने बताया कि दो दिन पूर्व फरसाबहार के निवासी पटवारी ओसवाल्ड विभु खलखो ने सिटी कोतवाली में शिकायत दर्ज कराई थी कि झारखंड निवासी आरोपित स्तानीलिस टोप्पो ने आधे कीमत में स्कार्पियो और होम लोन दिलाने के नाम पर 9 लाख रुपए लिया था । इसके बाद न तो गाड़ी मिली और न ही होम लोन। इस मामले की जांच के लिए एसपी विजय अग्रवाल ने तीन टीम गठित किया। जांच के दौरान जब पुलिस टीम मुख्य आरोपी स्तानीलिस टोप्पो तक पहुँची तो तो उसने बताया कि वचन के साथ चलो नाम से समाज सेवी संगठन चलाता है। और इसके माध्यम से लोगो को सस्ते में वाहन और होम लोन उपलब्ध कराता है। संदेह के आधार पर हिरासत में लेकर पूछताछ करने पर उसने झारखण्ड और छत्तीसगढ़ में सौ से अधिक लोगो से 4 करोड़ की ठगी का अपराध स्वीकार किया। मुख्य आरोपित की निशानदेही पर पुलिस ने दो सहयोगी कृष्णा उरांव और प्रदीप लकड़ा को गिरफ्तार किया है। तीनो आरोपित झारखंड के रहने वाले है। धारा 420 के तहत अपराध दर्ज करते हुए गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया है। धोखाधड़ी के गिरोह का पर्दाफाश करने एवं गिरफ्तारी में निरीक्षक लक्ष्मण सिंह धुर्वे , थाना प्रभारी जशपुर , निरीक्षक संतलाल आयाम थाना प्रभारी दुलदुला , सउनि ईश्वर बारले चौकी प्रभारी लोदाम , सउनि चंद्र प्रकाश त्रिपाठी चौकी प्रभारी मनोरा , प्रधान आरनिर्मल बड़ा थाना दुलदुला,वितिन राम चौकी लोदाम का महत्वपूर्ण योगदान रहा ।
इस तरह देते थे घटना को अंजाम-
एसपी विजय अग्रवाल ने बताया कि एनजीओ के आड़ में महंगे चार पहिया वाहन को आधी कीमत में और दो लाख जमा करने पर 9 लाख का होम लोन उपलब्ध कराने का सब्जबाग दिखाया करते थे। लालच में आकर लोग इन शातिरों के जाल में फंस जाते थे।

Rashifal