पुलिस अधीक्षक विजय अग्रवाल को दी गई विदाई अधिकारी कर्मचारियों ने स्मृति चिन्ह देकर दी शुभकामनाएं, पुलिस अधीक्षक के कार्यकाल में 100 से अधिक गुम इंसान किये दस्तयाब, विश्वास कार्यक्रम चला कर युवाओं को फिटनेस और खेल के प्रति किया जागरूक, महिला अपराध में कमी के लिए चलाया अभियान,,,

जशपुर पुलिस अधीक्षक अग्रवाल का स्थानांतरण हनी उपरांत सादे विदाई समारोह में पुलिस के अधिकारी कर्मचारियों के द्वारा स्मृति चिन्ह देकर शुभकामनाएं के साथ उन्हें विदा किया गया इस दौरान पुलिस विभाग के आला अधिकारी कमर्चारी मौजूद रहे,

छत्तीसगढ़ शासन गृह विभाग मंत्रालय नवा रायपुर द्वारा दिनांक 25.04.2022 को इस इकाई में पदस्थ पुलिस अधीक्षक जशपुर श्री विजय अग्रवाल का स्थानांतरण जिला जॉंजगीर-चांपा में किया गया है। उक्त नवीन पदस्थापना में प्रस्थान करने के पूर्व श्री अग्रवाल कार्यालय में सभी अधिकारी/कर्मचारी से मिले एवं सभी अधि./कर्म. ने उन्हें नवीन पदस्थापना के लिये शुभकामनायें दी।

श्री विजय अग्रवाल वर्ष 2012 में अवार्ड हुये हैं एवं जशपुर जिले के 18 वें पुलिस अधीक्षक के रूप में उनका कार्यकाल रहा है। श्री विजय अग्रवाल इस इकाई में दिनांक 03.07.2021 से पुलिस अधीक्षक के पद पर पदस्थ थे।

विजय अग्रवाल (भा.पु.से.) के निर्देशन में जिले के विभिन्न ग्रामों में आम जनता एवं पुलिस के मध्य मधुर संबंध स्थापित करने, सूचना तंत्र को प्रभावी ढंग से स्थापित करने के लिये से ”विश्वास अभियान“ चलाकर लोगों को विभिन्न विषयों की जानकारी दी गई, उक्त कार्यक्रम के लगातार आयोजन से पुलिस को जनता से सहयोग प्राप्त हो रहा है। गांजा तस्करी के प्रकरणों में अनेक सफलतायें प्राप्त हुई। विश्वास कार्यक्रम के तहत् मोबाईल गुम/चोरी की दर्ज शिकायतों के आधार पर कुल मोबाईल 103 नग मोबाईल को बरामद कर उनके वास्तविक धारक के सुपूर्द किया गया।

विजय अग्रवाल (भा.पु.से.) के निर्देशन में गुम इंसान की दस्तयाबी हेतु अभियान चलाकर जिले के विभिन्न थाना/चौकी क्षेत्र के कुल 116 गुम इंसान जिसमें 30 पुरूष, 80 महिला, 06 बालिका की पतासाजी कर दस्तयाब करते हुये उनके परिजनों/वारिसानों के सुपूर्द किया गया। उक्त गुम इंसान काफी दिनों से परिवार से बिछड़ कर अलग रह रहे थे।

जिले के युवाओं को फिटनेस और खेल के प्रति जागरूक करने के लिए ”विश्वास कार्यक्रम“ के तहत जशपुर पुलिस और जिला व्हॉलीबॉल संघ द्वारा संयुक्त रूप से दिनांक 19.12.2021 एवं 20.12.2021 को 02 दिवसीय व्हॉलीबॉल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। उक्त प्रतियोगिता में कुल 16 टीमें भाग ली थी, विजेता टीम द्वारा छत्तीसगढ़ पुलिस टीम के साथ सद्भावना मैच खेला गया।

इसके साथ ही थाना/चौकी के विभिन्न निर्माण कार्य, थाना सीमा सूचनात्मक बोर्ड एवं जिले के दुर्घटनाजन्य क्षेत्र में कमी लाने के उद्देश्य से रंबलर स्ट्रीप, कैटआई ब्लिंकर कन्वैक्स पेंट एवं रेडियम प्लेट उनके निर्देशन में लगवाया गया।

इस दौरान मुख्य रूप से अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रतिभा पांडेय एसडीओपी राजेंद्र सिंह परिहार रक्षित निरीक्षक विमलेश देवांगन सूबेदार सौरभ चंद्राकर पुलिस अधीक्षक कार्यालय के अधिकारी कर्मचारी मौजूद रहे,

Rashifal