ताजा खबरें

संकल्प जशपुर, कुनकुरी एवं पत्थलगांव में कक्षा 9 वीं मे प्रवेश हेतु स्क्रीनिंग 24 से 27 तक,116 सीट के लिए 384 परीक्षार्थियों की स्क्रीनिंग,

 

जशपुरनगर,
जिला कलेक्टर डॉ रवि मित्तल एवं मुख्य कार्यपालन अधिकारी जितेन्द्र यादव के मार्गदर्शन में जिला प्रशासन द्वारा जिला खनिज न्यास निधि मद से संचालित संकल्प शिक्षण संस्थान जशपुर, कुनकुरी एवं पत्थलगांव में कक्षा 9 वीं में हिन्दी माध्यम की कुल 116 सीटों में प्रवेश हेतु स्क्रीनिंग 24 से 27 अप्रेल तक संकल्प शिक्षण संस्थान जशपुर में आयोजित की जा रही है। 116 सीट के लिए 384 परीक्षार्थियों की स्क्रीनिंग होगी।
इस बारे में जानकारी देते हुए संकल्प शिक्षण संस्थान जशपुर के प्राचार्य विनोद कुमार गुप्ता ने बताया कि संकल्प शिक्षण संस्थान जशपुर, कुनकुरी एवं पत्थलगांव में कक्षा 9 वीं में हिन्दी माध्यम की कुल 116 सीटों में प्रवेश हेतु स्क्रीनिंग 24.04.2023 को पत्थलगांव विकास खण्ड का, दिनांक 25.04.2023 को फरसाबहार, मनोरा, दुलदुला विकास खण्ड का, दिनांक 26.04.2023 को कुनकुरी, कांसाबेल विकास खण्ड का एवं दिनांक 27.04.2023 को बगीचा, जशपुर विकासखण्ड के अभ्यर्थियों को संकल्प शिक्षण संस्थान जशपुर में प्रातः 09.00 बजे उपस्थित होना है । अभ्यर्थियों को कक्षा 8 वीं की अंकसूची अगर प्राप्त हो गई हो तो , आधार कार्ड, जाति प्रमाण पत्र, निवास प्रमाण पत्र की मूल प्रति एवं 01 सेट फोटो कांपी लेकर आना अनिवार्य है ।
इस परीक्षा में कुल 1941 परीक्षार्थी बैठे थे। कुल 207 छात्राओं एवं 177 छात्रों को स्क्रीनिंग हेतु बुलाया गया है। छात्राओं का कटआफ 38 अंक एवं छात्रों का कटआफ 37 अंक गया है।
स्क्रीनिंग हेतु अभ्यर्थियों की सूची सूचना पटल पर चस्पा कर दिया गया है। स्क्रीनिंग के लिए अभ्यर्थियों को अलग से सूचना दी जायेगी। नवीन शैक्षणिक सत्र में संकल्प शिक्षण संस्थान जशपुर में कक्षा 9 वीं में 20 छात्र एवं 20 छात्राओं जिसमें 03 बालक एवं 02 बालिका पहाडी कोरवा एवं बिरहोर जनजाति के होगें। संकल्प शिक्षण संस्थान कुनकुरी में कक्षा 9 वीं में 18 छात्र एवं 18 छात्राओं , संकल्प शिक्षण संस्थान पत्थलगांव में कक्षा 9 वीं में 20 छात्र एवं 20 छात्राओं को प्रवेश दिया जायेगा। संकल्प शिक्षण संस्थान में कक्षा 9 वीं में प्रवेश लेने वाले सभी विद्यार्थियों को आईआईटी ,नीट परीक्षा की तैयारी करायी जाती है। प्रवेशित सभी छात्र-छात्राओं को निःशुल्क आवास, भोजन, गणवेश एवं अन्य शैक्षणिक सामग्री प्रदाय की जाती है।
पात्र अभ्यर्थियों को उनके प्रावीण्य क्रम के आधार पर एक सीट के विरूद्ध तीन अभ्यर्थियों को स्क्रीनिंग के लिए बुलाया गया है । स्क्रीनिंग हेतु अभ्यर्थियों की सूची संकल्प जशपुर .कुनकुरी एवं पत्थलगांव के सूचना पटल पर प्रदर्शित कर दी गई है । स्क्रीनिंग उपरांत प्राप्तांक की प्रावीण्य सूची तैयार की जायेगी एवं जिले के लिए नियमानुसार आरक्षण रोस्टर के आधार पर चयन सूची तैयार की जायेगी । स्क्रीनिंग की जानकारी जशपुर जिले के वेबसाईट https://jashpur.nic.in में देखी जा सकती है ।

VIDEO : एक्शन मोड में जशपुर पुलिस, खुद एसपी शशि मोहन सिंह सड़क पर उतरे, बस एजेंटो को गुंडागर्दी करने पर दी सख्त हिदायत, नहीं तो होगी कड़ी कार्यवाई,बेतरतीब वाहन खड़ा करने पर भी होगी सख्त कार्रवाई, साथ ही एसपी ने आम लोगों को सुरक्षा का दिलाया भरोसा,,,,,

Breaking News : बुजुर्ग की हत्या करने के आरोपी बस एजेंट गोविन्द प्रधान उर्फ भोला को चंद घंटे में सिटी कोतवाली ने किया गिरफ्तार,चश्मा को निकाल देने जैसे मामूली सी बात पर एजेंट ने मारा था झापड़,घायल बुजुर्ग की इलाज के दौरान हुई थी मौत,,,,

Rashifal