ताजा खबरें

VIDEO : सुपर 30 के फाउंडर आनंद कुमार पहुँचे छत्तीसगढ़ के इस जिले में स्कूल के वार्षिक उत्सव में हुए शामिल,बच्चों को सफलता के दिये टिप्स,,,

अंकुर तिवारी बेमेतरा

बेमेतरा के एकेडमिक वर्ल्ड स्कूल का वार्षिक उत्सव कार्यक्रम का आयोजन हुआ जिसमें मुख्य अतिथि के रुप में पहुंचे सुपर 30 फाउंडर आनंद कुमार ने बच्चों को सफलता के मूल मंत्र दिए ।

आपको बता दे एकेडमिक वर्ल्ड स्कूल बेमेतरा द्वारा वार्षिक उत्सव कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें मुख्य अतिथि के रुप में सुपर 30 के फाउंडर आनंद कुमार शामिल हुए आनंद कुमार को बच्चे अपने बीच रियल में पाकर बहुत खुश हुए और उनसे बातचीत कर सफलता के बारे में टिप्स लिए । एकेडमीक स्कूल के बच्चों ने फिल्म सुपर 30 में दर्शाए चित्र पर भी उनसे बातचीत की जिस पर उन्होंने अपने जीवन परिचय पर विस्तार से बताया , बच्चों ने कौन से गरीबों की मदद करने पर कभी निराश नहीं होने की सवाल पूछे जिस पर उन्होंने कहा कि निराशा हर व्यक्ति होता है अगर मन में ठान लो तो कोई भी निराशा आपके रास्ते में रुकावट नहीं बन सकती, और सफलता मिलना निश्चित है ।

आनंद कुमार ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि आने वाले समय में हमारी सुपर 30 की टीम बेमेतरा जिले में भी एग्जाम लेंगे जिससे गरीब लोगों को हम फ्री में आईटीआई नीट जैसे प्रतियोगी परीक्षा में सफल हो सकें । इस दौरान स्कूल की फाउंडर एवं जिला पंचायत सभापति भावना बोहरा ने कहा कि विगत 2 वर्षों से वार्षिक उत्सव कार्यक्रम कोरोना संक्रमण काल की वजह से स्थगित था आज वार्षिक उत्सव कार्यक्रम बड़े ही हर्षोल्लास से मनाया जा रहा है जिसमें आनंद जी को अपने बीच पाकर स्कूल के बच्चे उत्साहित हैं। वहीं भारत के गणितज्ञ एवं शिक्षाविद आनंद कुमार ने कहा कि छत्तीसगढ़ के बेमेतरा में ऐसा स्कूल देख कर अच्छा लगा सरकार को ऐसे स्कूल में विजिट करना चाहिए। उन्होंने कहा कि स्कूली बच्चों के द्वारा पूछे गए प्रश्नों के जवाब देकर मुझे बड़ी खुशी हुई है।

 

 

Rashifal