ताजा खबरें

”अंधकार को क्यों धिक्कारें अच्छा हो एक दीप जलाएं” डॉ विजय रक्षित, कैरियर गाइडेंस एवं व्यक्तित्व विकास पर उन्मुखीकरण कार्यक्रम का हुआ आयोजन

जशपुर द प्राइम न्यूज़ नेटवर्क : शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय लोखंडी ने आज कैरियर गाइडेंस एवं व्यक्तित्व विकास पर एक दिवसीय उन्मुखीकरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया था ।जिसमें मुख्य वक्ता के तौर पर डॉ विजय रक्षित प्राचार्य शासकीय महाविद्यालय एवं नव संकल्प संस्थान से डॉ मिथलेश कुमार पाठक उपस्थित थे ।

 

छात्र छात्राओं द्वारा सरस्वती वंदना और स्वागत गीत द्वारा गर्मजोशी से अतिथियों का अभिनन्दन किया गया। ।डॉ0 विजय रक्षित ने कहा कि अध्ययन अध्यापन का उद्देश्य एक सभ्य नागरिक के तौर पर समाज में अपनी भूमिका अदा करना है ।उन्होंने बच्चों को 10वीं एवं 12वीं के पश्चात होने वाले विभिन्न कोर्स और उनकी संभावनाओं के संबंध में कैरियर गाइडेंस के तौर पर मार्गदर्शन दिया। उन्होंने कहा कि हमारे जशपुर जिले से देश की रक्षा के लिए जहां एक और थल सेना के जांबाज सिपाही अपना फर्ज अदा कर रहे हैं ,वहीं वायु सेना और जल सेना में भी जशपुर जिले के जवान देश की रक्षा के लिए लगातार डटे हुए हैं ।आप सभी कर्मठता के साथ पढ़ाई करें और जो भी पढ़ें उस पर मनन करना सीखें जशपुर नगर के इतिहास एवं पुरातत्व और पर्यटन की संभावनाओं पर भी अपने विचार व्यक्त किए बच्चों को नवीनतम जानकारी देकर उनमें उत्साह वर्धन का संचार किया।

 

जिला प्रशासन के जनसंपर्क विभाग द्वारा प्रदान की गई जनमत पत्रिका का छत्तीसगढ़ शासन की महत्वपूर्ण योजनाओं को जानने के स्त्रोत के रूप में बच्चों को वितरित किया गया। जिसे देखकर सभी छात्र छात्राओं के चेहरे में खुशी नजर आयी, उन्होंने कहा कि नवीनतम जानकारी और शासन की योजनाओं के संबंध में प्रत्येक बार नवीनतम जानकारी का प्रकाशन होता है, जिसका वितरण जिला प्रशासन द्वारा किया जाता है। जो विद्यालय को उपलब्ध होता रहेगा। अतिथियों को सम्मान स्वरूप विद्यालय के प्राचार्य विद्यालय के प्राचार्य सुगन्ति बुनकर के द्वारा आभार प्रदर्शित किया गया। कार्यक्रम को सफल बनाने में समस्त स्टाफ का महत्वपूर्ण योगदान रहा।

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय कोलता समाज वार्षिक स्नेह सम्मेलन व बंधु मिलन कार्यक्रम में शामिल हुए,सर्व समाज मंगल भवन के लिए की 50 लाख रूपये की घोषणा,रामचंडी गढ़ फुलझर क्षेत्र को पर्यटन स्थल के रूप में विकसित किया जाएगा,,

Rashifal