Breaking jashpur : महौल बिगाड़ने वालों के खिलाफ की जाएगी कड़ी कार्रवाई,पदभार सम्हालते ही नवपदस्थ एसपी डी रविशंकर ने दी चेतावनी,मिडिया से चर्चा करते हुए दोकड़ा और आस्ता दोहरे हत्याकांड के संबंध में कहीं यह बात, देखिए वीडियो,,

जशपुर जिले में महिला और बालिका सुरक्षा सुनिश्चित करना पहली प्राथमिकता होगी। इसके साथ ही साम्प्रदायिक सौहार्द्र को बनाएं रखने की दिशा में काम किया जाएगा। महौल बिगाड़ने वालों के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

जिले के नवपदस्थ एसपी डी रविशंकर ने रविवार को पदभार ग्रहण करने के तत्काल बाद,मिडिया से चर्चा करते हुए उक्त बातें कही। कार्यभार लेने के बाद,एसपी कार्यालय के सभागार में मिडिया से चर्चा करते हुए उन्होनें कहा कि जिले में महिला और बालिकाओं की सुरक्षा उनकी पहली प्राथमिकता होगी। इसके साथ सामाजिक सौहार्द्र को बनाएं रखने के लिए विशेष प्रयास किया जाएगा।

उन्होनें कांसाबेल थाना क्षेत्र के चोंगरीबहार में हुए दोहरे हत्याकांड की चर्चा करते हुए बताया इस मामले में तीन संदिग्धों की पहचान की गई हैं। उनसे पूछताछ की जा रही है। जल्द ही मामले से पर्दा उठा दिया जाएगा। केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल की जिले से विदाई के बाद,झारखंड और ओडिशा की अंर्तराज्यी सीमा पर नक्सली हलचल और संगठित अपराध पर काबू पाने को लेकर पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए एसपी ने कहा कि छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल,पूरी तरह से प्रशिक्षित बल है। इसका बेहतर उपयोग करने के साथ सूचना तंत्र को मजबूत कर,सीमा की सुरक्षा सुनिश्चित की जाएगी।

गांजा तस्करी के मामले में चर्चा करते हुए एसपी डी रविशंकर ने कहा कि ओडिशा की अंर्तराज्यी सीमा पर निगरानी बढ़ाने के साथ सूचना तंत्र का विस्तार कर,गांजा सहित सभी प्रकार के मादक पदार्थो की तस्करी पर कड़ाई से लगाम लगाया जाएगा। सड़क सुरक्षा पर चर्चा करते हुए उन्होनें कहा कि सड़क सुरक्षा के लिए अनियंत्रित गति और यातायात नियमों का उल्घंन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने के साथ वाहन चालकों को प्रशिक्षण देने और जागरूक करने की दिशा में कार्य किया जाएगा,

वर्ष 2019 में जिले के आस्ता में हुए दोहरे हत्याकांड की अनसुलझी गुत्थी के संबंध में पूछे गए सवाल पर एसपी डी रविशंकर ने कहा कि इस हत्या से संबंधित सारे तथ्यों का नए सिरे से विश्लेषण किया जाएगा। उन्होनें बताया कि इस मामले में कुछ संदिग्धों को पालीग्राफ जांच कराया गया है। इन सारे तथ्यों को जांच कर,मामले से पर्दा उठाने का प्रयास किया जाएगा।

 

Rashifal