ताजा खबरें

IND Vs NZ Match: रायपुर के स्टेडियम में भारत की शानदार जीत, 8 विकेट से जीता मैच।

 

भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा वनडे क्रिकेट मैच शनिवार को हुआ। भारत और न्यूजीलैंड के बीच यह मैच रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में हुआ। इस मैच में न्यूजीलैंड की टीम 10 विकेट खोकर 108 रन ही बना सकीय और भारत ने 2 विकेट खोकर शानदार जीत दर्ज की है। इस मैच में जीत के साथ भारत ने ODI सीरीज पर कब्ज़ा जमा लिया है। टीम इंडिया ने सीरीज पर 2-0 से बढ़त बना ली है।

 

 

छत्तीसगढ़ ने पहली बार अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच की मेजबानी कर इतिहास के पन्नों में नाम दर्ज करवा लिया है। रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा वनडे क्रिकेट मैच खेला गया। भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। रायपुर की जमीन पर भारतीय गेंदबाजों का जलवा रहा। भारत ने गेंदबाजी करते हुए न्यूजीलैंड की टीम को 34.3 ओवर में ऑल आउट कर दिया। न्यूजीलैंड ने 10 विकेट खोकर मात्र 108 रन ही बना सकी।

 

 

न्यूजीलैंड द्वारा दिए गए 109 रन का लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने एक विकेट खोकर मैच को जीत लिया है और भारतीय टीम ने सीरीज पर कब्जा जमा लिया है। न्यूजीलैंड की ओर से दिए गए टारगेट का पीछा करने भारत की ओर से बल्लेबाजी करने कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल उतरे। दोनों बल्लेबाजों ने 72 रन की शानदार पार्टनरशिप की। रोहित शर्मा 50 गेंद में 51 रन बनाकर lbw आउट हो गए। रोहित के आउट होने के बाद विराट कोहली बल्लेबाजी करने उतरे। कोहली 9 गेंद में 11 बनाकर आउट हुए। विराट के बाद ईशान किशन बैटिंग करने आए। मैदान में शुभमन गिल और ईशान किशन ने 20.1 ओवर में 111 रन बनाए और टीम इंडिया ने दो विकेट खोकर शानदार जीत दर्ज की।

 

 

Rashifal