नाकाबंदी कर पुलिस ने चलाया वाहन जांच अभियान,मचा हड़कंप

जशपुर नगर द प्राइम न्यूज नेटवर्क। गुरुवार की देर शाम शहर में पुलिस ने सघन वाहन चेकिंग अभियान चलाया। एसपी विजय अग्रवाल के निर्देश पर,एसडीओपी आरएस परिहार के मार्गदर्शन में चलाए गए इस अभियान में तीन सवारी ले कर दौड़ रहे दो पहिया वाहन चालकों की खास खबर ली गई।

नाबालिग वाहन चालकों को रोक कर पुलिस ने उनके अभिभावकों को तलब किया और उन्हें लगातार हो रहे सड़क हादसों की जानकारी देते हुए नाबालिगों को वाहन ना चलाने देने की हिदायत देते हुए जुर्माने की कार्रवाई की गई। शहर के तीन स्थान बीएस मार्केट में देवी मंदिर के पास,महाराजा चौक और जेल के पास पॉइंट लगा कर किए गए इस जांच में पुलिस के फंदे में बाइक का साइलेंसर निकालकर वाहन दौड़ा रहे युवक भी फंसे। इन वाहन चालकों के खिलाफ पुलिस ने कानूनी कार्रवाई की है।

एसडीओपी आरएस परिहार ने बताया कि इन दिनों शहर में यातायात नियमो को तोड़ कर वाहन चलाने की लगातार शिकायते मिल रही थी। शहरवासियों की ओर से बिना साइलेंसर और प्रतिबंधित इलेक्ट्रॉनिक साइलेंसर लगा कर वाहन स्टंट बाज बाइक चालको द्वारा नागरिकों को परेशान किये जाने की शिकायतें मिली थी। इसके बाद ही यह अभियान लांच किया गया है। उन्होंने बताया कि आने वाले दिनों में जांच अभियान जारी रहेगा। इस अभियान में कोतवाली प्रभारी लक्ष्मण सिंह धुर्वे,इंस्पेक्टर ओपी धुर्वे और जिला यातायात प्रभारी एसआई सौरभ कुमार चंद्राकर शामिल थे।


जांच से डरे नहीं,सहयोग करें-
वाहन चलाने के दौरान पुलिस की जांच को देख कर भागने की कोशिश ना करें। हड़बड़ी में वाहन को मोड़ने और रफ्तार बढाने से हादसे का खतरा रहता है। घर से बाहर निकलने के दौरान वाहन का रजिस्ट्रेशन बुक,इन्श्योरेंस दस्तावेज और ड्राइविंग लाइसेंस साथ मे रखे। दो पहिया वाहन चलाने के दौरान हेलमेट और चार पहिया वाहन में सीट बेल्ट का प्रयोग अवश्य करे,यह आपकी सुरक्षा के लिए आवश्यक है। वाहन के आगे और पीछे निर्धारित मापदंड में नम्बर अवश्य लिखवाए। क्षमता से अधिक सवारी ना बैठाए। वाहन में प्रतिबंधित इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस का प्रयोग ना करें।

 

Rashifal