Arabic Arabic Bengali Bengali English English Gujarati Gujarati Hindi Hindi Kannada Kannada Malayalam Malayalam Punjabi Punjabi Tamil Tamil Telugu Telugu
Arabic Arabic Bengali Bengali English English Gujarati Gujarati Hindi Hindi Kannada Kannada Malayalam Malayalam Punjabi Punjabi Tamil Tamil Telugu Telugu
Breaking News
महिला का रास्ता रोककर छेडखानी करने वाला आरोपी चढ़ा बलौदा पुलिस के हत्थे,आरोपी को चाम्पा से किया गया गिरफ्तार।छत्तीसगढ़ क्राइम :पीजी मेडिकल कालेज मे एडमीशन दिलाने के नाम से लाखों की धोखाधड़ी करने वाले आरोपी को गिरफ्तार करने में पुलिस को मिली सफलता,आरोपी को असम से किया गया गिरफ्तार।Crime jashpur : पीडीएस दुकान में राशन चोरी का खुलासा, पुलिस ने दो आरोपियों को किया गिरफ्तारBreaking news : अश्लील विडियो बना कर वायरल करने वाले आरोपी को पुलिस गिरफ्तार,पीड़िता और उसके बॉयफ्रेंड का वीडियो बनाकर यूट्यूब पर किया था वायरल,आरोपी का मोबाइल एवं सिम भी जप्त,CG NEWS : महिला एवं नाबालिक बालिका संबंधी अपराधों में की जा रही लगातार त्वरित कार्यवाही,छेड़खानी करने वाले आरोपी को जांजगीर पुलिस ने किया गिरफ्तार,बोर्ड परीक्षाओं को ध्यान में रखकर 10वीं-12वीं की विशेष तैयारी,लापरवाह शिक्षकों पर होगी सख्त कार्रवाई।CG Breaking : पिकनिक मना कर लौट रहे एक युवक की दर्दनाक सड़क हादसे में मौत, दो घायल,खूंटाघाट से मोटरसाइकिल पर लौट ते समय रतनपुर के पास हुआ हादसा।कुनकुरी एवं तपकरा स्वास्थ्य केंद्र में विशेषज्ञ चिकित्सकों ने किया मरीजों की जाँच,एमएमआई रायपुर की सीनियर इंडो क्रायनोलॉजिस्ट डॉ. कल्पना दास व बिलासपुर रेलवे गायनोकोलोजिस्ट विशेषज्ञ डॉ. इंदुबाला मिंज ने मरीजों की जांचयातायात व्यवस्था सुदृढ़ रखने के लिए कुनकुरी पुलिस को पार्षद ने स्टॉपर किया भेंट,CRIME : 1997 से दे रहा था पुलिस को चकमा,वहीँ दूसरा भी 7 साल से चल रहा था फरार,पुलिस पकड़ किया न्यायालय में पेश।

child safety week : बाल सुरक्षा सप्ताह के तीसरे एवं चौथे दिन मुंगेली पुलिस द्वारा विशेष जागरूकता अभियान का हुआ आयोजन,थाना भ्रमण के साथ पुलिस की कार्यप्रणाली से कराया गया अवगत,बच्चों को गुड टच-बैड टच के बारे में दी गई जानकारी

द प्राइम न्यूज में छत्तीसगढ़ एवं अन्य राज्यों जिले जनपद में संवाददाताओं की आवश्यकता है इच्छुक सम्पर्क करें,

👮👉 जिला पुलिस मुंगेली द्वारा बाल सुरक्षा सप्ताह के तृतीय दिवस शासकीय हाई स्कूल कोयलारी में किया गया बाल सुरक्षा एवं बाल अधिकारों पर विशेष जागरूकता अभियान कार्यक्रम।

👮👉 चतुर्थ दिवस में बच्चों को जिले के आदर्श थाना जरहागांव का कराया गया भ्रमण। बच्चाों को पुलिस की कार्यप्रणाली से कराया गया अवगत, साथ ही शासकीय पूर्व माध्यमिक शाला सेमरचुवा में किया गया जागरूकता अभियान कार्यक्रम।

👮👉 बच्चों का संरक्षण एवं सुरक्षा सुनिश्चित करते हुए बालकों, अभिभावकों, नागरिकों को जागरूक करने के उद्येश्य से किया जा रहा है कार्यक्रम का आयोजन।

👮👉 बच्चों को उनके कानूनों एवं अधिकारों की दी जा रही है जानकारी। बच्चों की सुरक्षा के लिये टोल फ्री नम्बर 1098 का किया जा रहा है प्रचार-प्रसार।

द प्राइम न्यूज़ मुंगेली : जिला पुलिस मुंगेली द्वारा महिला बाल विकास विभाग के चाईल्ड लाईन इंडिया फाउण्डेशन आस्था समिति के साथ संयुक्त रूप से बाल दिवस के अवसर पर दिनांक 14 नवम्बर 2022 से 20 नवम्बर 2022 तक बाल सुरक्षा सप्ताह के तहत चाईल्ड लाईन से दोस्ती अभियान चलाया जा रहा है, जिसमें बच्चों की सुरक्षा एवं बाल अधिकारों पर विशेष जन जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया जायेगा। इसी क्रम में बाल सुरक्षा सप्ताह के तृतीय दिवस 16 नवम्बर को शासकीय हाई स्कूल ग्राम कोयलारी में बाल सुरक्षा के संबंध जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन मुख्य अतिथि के रूप में श्री तोखन साहू, पूर्व संसदीय सचिव एवं विधायक लोरमी की गरिमामय उपस्थिति में किया गया। इस अवसर पर उप पुलिस अधीक्षक श्रीमती साधना सिंह एवं चाईल्ड लाईन के केन्द्र समन्वय श्री उमाशंकर सम्मिलित रहे।

जिला पुलिस द्वारा हमर बेटी हमर मान कार्यक्रम के तहत चलाया जा रहा है जागरूकता अभियान बच्चों की सुरक्षा के लिए लांच टोल फ्री नंबर का किया जाना प्रचार-प्रसार,स्कूलों कॉलेजों में बालिकाओं को दी जा रही गुड टच बैड टच की जानकारी।

 

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि तोखन साहू द्वारा बच्चों को बाल दिवस की शुभकामना देते हुए बच्चों की सुरक्षा को सर्वोच्च प्राथमिकता के बारे में कहा गया। उप पुलिस अधीक्षक साधना सिंह ने बच्चों को गुड टच-बैड टच एवं बच्चों के साथ हो रहे अपराधों तथा बच्चों को उनके कानूनी अधिकारों के बारे में जानकारी दी, साथ ही बच्चों को किसी भी विपरित परिस्थिति में चाईल्ड हेल्पलाईन नम्बर 1098 या नजदीक थाने में सम्पर्क करने को कहा गया। चाईल्ड लाईन के केन्द्र समन्वयक श्री उमाकांत कश्यप ने चाईल्ड लाईन 24 घंटे आउटरीच सेवा है। उन बच्चों को जिन्हें देखरेख एवं संरक्षण की आवश्यक्ता है, कोई बच्चा किसी भी प्रकार से शोषित हो रहा है, अथवा अनाथ गुमशुदा, लावारिश बच्चों, बाल श्रम, बाल विवाह की स्थिति में चाईल्ड लाईन नम्बर 1098 पर सम्पर्क करने हेतु कहा गया, साथ ही किशोर न्याय (बालकों का देखरेख संरक्षण) अधिनियम 2015 बाल कल्याण समिति एवं किशोर न्याय बोर्ड के बारे में जानकारी दी गई।

छत्तीसगढ़ के इस जिले की पुलिस ने परिवार से बिछड़ो को मिलाया,,,लौटाई परिवार में खुशियां,,परिजनों ने दिया धन्यवाद,,,51 गुम बालक बालिकाओं को मध्यप्रदेश,महाराष्ट्र,दमनद्वीप,हैदराबाद, आंध्रप्रदेश एवं छत्तीसगढ़ के रायपुर,बिलासपुर,सरगुजा सहित 6 जिलों से किया गया बरामद,

 

इसी प्रकार बाल सुरक्षा सप्ताह के चतुर्थ दिवस में बच्चों को जिले आदर्श थाना जरहागांव का भ्रमण कराया गया। थाना भ्रमण के दौरान बच्चों को शस्त्रागार, मालखाना दिखाया गया एवं थाना प्रभारी के कार्याें, विवेचक के कार्याें, थाना मोहर्रिर के कार्याें को बताते हुए पुलिस की कार्यप्रणाली से अवगत कराया गया। इसके अतिरिक्त बाल सुरक्षा एवं बाल अधिकारों पर पूर्व माध्यमिक शाला सेमरचुवा में स्कूल में अध्ययनरत् बालिका कु. पायल जायसवाल को मुख्य अतिथि, अतिविशिष्ट अतिथि कु. चित्ररेखा यादव एवं कु. अंकिशा पटेल की अध्यक्षता में कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम में उप पुलिस अधीक्षक श्रीमती साधना सिंह एवं चाईल्ड लाईन के केन्द्र समन्वयक श्री उमाशंकर कश्यप भी सम्मिलित हुऐ। कार्यक्रम में उप पुलिस अधीक्षक श्रीमती साधना सिंह एवं केन्द्र समन्वयक श्री उमाशंकर कश्यप द्वारा बच्चों गुड टच-बैड टच एवं बच्चों के साथ हो रहे अपराधों तथा बच्चों को उनके कानूनी अधिकारों के बारे में जानकारी दी, साथ ही बच्चों को किसी भी विपरित परिस्थिति में चाईल्ड हेल्पलाईन नम्बर 1098 या नजदीक थाने में सम्पर्क करने को कहा गया। जागरूकता कार्यक्रम में बच्चों के लिये रंगोली, चित्रकला, भाषण, कविता सांस्कृति कार्यक्रम का आयोजन किया, जिसमें प्रतिभागी बच्चों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया है।

Child safety week : बाल सुरक्षा सप्ताह के दूसरे दिन,चाईल्ड लाइन से दोस्ती अभियान के तहत मुंगेली पुलिस द्वारा मनोहरपुर में किया गया बाल सुरक्षा एवं बाल अधिकारों पर विशेष जागरूकता कार्यक्रम,बच्चों को उनके कानूनों एवं अधिकारों की दी जा रही जानकारी,,,,

 

इस अवसर पर थाना प्रभारी उप निरीक्षक श्री भूपेन्द्र चन्द्रा, उप निरीक्षक रोहित डहरिया, प्रधान आरक्षक श्री पवनदास अनंत, महिला आरक्षक सुश्री बबिता श्रीवास, आरक्षक दुर्गेश चौहान, काउंसलर निशा यादव, वालंटियर प्रीति कश्यप, एवं ग्रामीण उपस्थित रहे।

कुनकुरी एवं तपकरा स्वास्थ्य केंद्र में विशेषज्ञ चिकित्सकों ने किया मरीजों की जाँच,एमएमआई रायपुर की सीनियर इंडो क्रायनोलॉजिस्ट डॉ. कल्पना दास व बिलासपुर रेलवे गायनोकोलोजिस्ट विशेषज्ञ डॉ. इंदुबाला मिंज ने मरीजों की जांच

Rashifal