ताजा खबरें

CRIME: इंस्टाग्राम पर अश्लील फोटो वीडियो भेज,लड़कियों को न्यूड होने पर मजबूर करने वाला नाबालिग आरोपी चढ़ा बिहार में पुलिस के हत्थे,गौरेला पेंड्रा सहित छत्तीसगढ़ के मुंगेली और देश के दूसरे राज्यों के करीब 20 लड़कियों को अब तक शिकार बनाया, ASP ने किया खुलासा।

पैज को रिफ्रेश करें जानकारी लगातार अपडेट की जा रही है।

गौरेला : सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम में अश्लील फोटो भेजने वाले नाबालिग आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पूरा मामला पेण्ड्रा एवं गौरेला थाना क्षेत्र का है। सोशल मीडिया में युवतियों से दोस्ती कर और फॉलो करके उनकी प्रोफाईल फोटो को एडिट करके लड़कियों को न्यूड होने को मजबूर करते हुये ब्लैकमेल करने वाले आरोपी के बारे में पुलिस भी जानकर हैरान हो गयी कि किस तरह बिहार से गौरेला पेंड्रा का यह कनेक्शन निकला।

CG CRIME: स्टाफ नर्स के साथ ड्यूटी के दौरान गाली गलौज कर मारपीट करने वाले आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अर्चना झा ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि गौरेला और पेंड्रा थानों में इसी महीने तीन अलग अलग मामले दर्ज हुये जिसमें लड़कियों ने रिपोर्ट दर्ज करायी कि कोई उनकी फोटो को एडिट कर उनको ब्लैकमेल कर रहा है। पुलिस जब मामले की तफतीश मे जुटी तो यूजर आरोपी के मोबाईल लोकेशन के आधार पर जिले की साईबर और क्राइम ब्रांच पुलिस बिहार के पटना जाकर दबिश दी तो आरोपी नाबालिग निकला। पुलिस की पड़ताल में पता चला कि नाबालिग आरोपी सिर्फ कच्ची उम्र का है पर उसके कारनामे बड़े निकले। आरोपी ने सिर्फ गौरेला पेंड्रा की ही नहीं बल्कि छत्तीसगढ़ के मुंगेली और देश के दूसरे राज्यों के करीब 20 लड़कियों को अब तक शिकार बनाया है जिसके सबूत भी उसके मोबाईल में मिले।

अभिव्यक्ति एप : जिला पुलिस कर रही अभिव्यक्ति एप के प्रति लोगों को जागरूक,सार्वजनिक स्थानों स्कूलों कॉलेजों सहित भीड़भाड़ वाले स्थानों पर महिलाओं एवं बालिकाओं को दे रही जानकारी,आप भी इस तरह कर सकते है एप का इस्तेमाल जाने,

उन्होंने बताया कि जांच में पता चला कि आरोपी पहले इंस्टाग्राम में लड़कियों को फॉलो करके दोस्ती करता फिर उनकी प्रोफाईल और दूसरी फोटो को एक साफ्टवेयर की मदद से एडिट कर न्यूड फोटो बनाता। चूंकि वह उन लड़कियों की फॉलोलिस्ट में होता था लिहाजा उनके टाईमलाईन पर मैसेज करके उनको ब्लैकमेल करने का काम शुरू करता और लड़कियों को न्यूड होने का दबाव बनाता था और इसकी वीडियो रिकार्डिंग भी उसने कई लड़कियों की बनायी हुयी है।

वार्ड ब्वॉय ने की महिला डॉक्टर की हत्या की कोशिश।

इस प्रकार फेक फोटो से उन लड़कियों के ओरिजनल वीडियो उसे हासिल हो जाते । हालांकि यह ब्लैकमेल सिर्फ लड़कियों के कपड़े उतारने तक के लिये था या फिर इसके बाद पैसे भी वसूले जाते, पुलिस इसकी तफतीश मे जुटी है। इस एक नाबालिग आरोपी के खिलाफ गौरेला और पेंड्रा के तीन तथा मुंगेली के एक मामले में शामिल होने की पुष्टि हो गयी है जबकि बाकी मामलों में जिन लड़कियों के वीडियो फोटो मिले हैं उनके बारे में पुलिस पतासाजी कर रही है जिसमें कुछ मामले ऐसे है जिसमें लड़कियां लोक लाज के भय से रिपोर्ट नहीं लिखवायी और नाबालिग आरोपी के इशारे मे काम करती रहीं।

बीजेपी नेता के बेटे की हत्या करने वाले गिरफ्तार।

फिलहाल नाबालिग होने के कारण जिले की पुलिस ने किशोर न्यायालय में पेश किया जहां से उसे बाल सुधार गृह दाखिल कराया गया है, पर पुलिस लगातार इस प्रकार के मामले सामने आने के बाद अब लड़कियों और महिलाओं से अपील कर रही है कि वे कम से कम अपनी प्रोफाईल फोटो में खुद की फोटो न लगायें और जान पहचान वालों को ही फॉलो और एड करें ताकि इस प्रकार की अप्रिय घटनाओं से बचा जा सके। और ऐसे किसी भी मामले का शिकार होने पर पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराये ताकि अपराधियों को सलाखों के पीछे पहुंचाया जा सके,

 

Rashifal